ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
द.चीन सागर में ब्रिटेन भी भेजेगा युद्धपोत
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2017 6:27:59 PM
द.चीन सागर में ब्रिटेन भी भेजेगा युद्धपोत

 सिडनी,  (हि.स.)। दक्षिण चीन सागर को लेकर संवेदनशील चीन की चिंता इस बात से और बढ़ सकती है, क्योंकि नौसैनिक अभ्यास के लिए अब ब्रिटेन भी अपना युद्धपोत भेजने की तैयारी कर रहा है।आस्ट्रेलिया दौरे पर गए ब्रिटने के रक्षा मंत्री ने इसकी पुष्टि की है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
स्थानीय टीवी चैनल के अनुसार, ब्रिटेन के रक्षा मंत्री माइकल फालोन ने कहा है कि गत वर्ष इस क्षेत्र में जापान के साथ संयुक्त अभ्यास के लिये चार लड़ाकू विमानों को भेजने के बाद ब्रिटेन अब नौसैन्य अभ्यास भी करेगा।
 
विदित हो कि चीन पूरे समुद्र पर अपना दावा करता है, वहीं पड़ोसी देश ब्रुनेई, मलेशिया, फिलीपींस, ताइवान और वियतनाम भी इसके कुछ हिस्से पर दावा करते रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय अदालत से इस संबंध में चीन के खिलाफ फैसला आने के बावजूद चीन ने आदेश मानने से इन्कार कर दिया था।
 
फालोन ने कहा,“ हमें आशा है कि इस क्षेत्र में अगले वर्ष युद्धपोत भेजेंगे। हमने अभी यह तय नहीं किया है कि युद्धपोतों की तैनाती कहां पर होगी, लेकिन हम नहीं चाहेंगे कि हमारा युद्धपोत जब दक्षिण चीन सागर से गुजरे तो चीन उसका विरोध करे। हमें नौवहन की स्वतंत्रता का अधिकार है तथा हम यह अभ्यास करेंगे।”
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS