ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप अपना दूसरी का वेतन देंगे अमेरिकी शिक्षा विभाग को
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2017 11:26:39 AM
ट्रंप अपना दूसरी का वेतन देंगे अमेरिकी शिक्षा विभाग को

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना दूसरी तिमाही का वेतन अमेरिका के शिक्षा विभाग को दान करेंगे। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
ह्वाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति ने अमेरिकी छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से इस आशय का फैसला लिया है। ह्वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने शिक्षा सचिव बेत्सी देवोस को एक लाख डॉलर का चेक भी प्रदान किया है। विदित हो कि ट्रंप ने ऐसा पहली बार नही किया है। इससे पहले भी ट्रंप अपनी पहली तिमाही का वेतन भी दान कर चुके हैं।
 
उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान घोषणा की थी कि यदि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतते हैं तो वह अपना वेतन नहीं लेंगे, लेकिन अमेरिकी कानून के तहत राष्ट्रपति के लिए वेतना लेना अनिवार्य है, इसलिए उन्होंने अपना वेतन दान करने का निर्णय लिया है।
 
इससे पहले अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति हर्बर्ट हूवर और जॉन एफ कैनेडी ने भी अपना वेतन परमार्थ कार्यों के लिए दान दिया था। इसी तरह ट्रंप ने कहा कि साल के अंत में वह अपना वार्षिक वेतन 4,00,000 डॉलर परमार्थ कार्यों के लिए दान करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS