ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से मिलेंगे डोभाल
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2017 11:19:55 AM
चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से मिलेंगे डोभाल

बीजिंग, (हि.स.)। डोकलाम को लेकर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल गुरुवार को बीजिंग पहुंच रहे है। उनका यह दौरा यूं तो ब्रिक्स एनएसए बैठक के लिए है, लेकिन इसे दोनों देशों के बीच जारी तनाव को समाप्त करने की दिशा में पहल के रूप में भी देखा जा रहा है।

ब्रिक्स की अध्यक्षता चीन के पास है और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ब्रिक्स के सभी पांच सदस्य देशों (ब्राजिल, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के सुरक्षा सलाहकारों की बैठक बुलाई है। इसी के तहत शी जिनपिंग शुक्रवार सुबह इन सुरक्षा सलाहकारों से मुलाकात करेंगे।

वहीं खबर है कि इस ब्रिक्स बैठक से इतर अजित डोभाल चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी मुलाकात करेंगे। चीनी अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर को यह बैठक होगी। वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान सीमा को लेकर जारी ताजा विवाद का मुद्दा उठ सकता है।

चीनी राष्ट्रपति के साथ अपनी मुलाकात से पहले उम्मीद है कि डोभाल डोकलाम में गतिरोध पर चर्चा करने के लिए चीन के स्टेट काउंसलर यांग जिएची से मुलाकात करेंगे। डोभाल और यांग दोनों भारत-चीन सीमा व्यवस्था के विशेष प्रतिनिधि हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS