ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
फ्रांस के जंगलों में भीषण आग, 10,000 लोग विस्थापित
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2017 6:47:22 PM
फ्रांस के जंगलों में भीषण आग, 10,000 लोग विस्थापित

पेरिस, (हि.स.)। दक्षिण फ्रांस के जंगलों फिर से आग के लगने के बाद लगभग 10,000 को वहां से सुरक्षित स्थानों पर पवहुंचा दिया गया है। इन जंगलों में पहले भी भयानक आग लगी थी, जिससे जंगल की आर्द्रता खत्म हो चुकी थी। 
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, इस आग के लगने के एक दिन पहले ही फ्रांस ने यूरोप से सेंट-ट्रोपेज के लोकप्रिय रिज़ॉर्ट के पास लगी आग से निपटने के लिए मदद मांगी थी। 
भूमध्यसागरीय तट पर बोरमेस-लेस-मिमोस के पास अग्निशमन दल के एक अधिकारी ने बताया कि इन क्षेत्रों की गर्मियों में आबादी सामान्य से दुगुनी या तिगुनी बढ़ जाती है। आग के फैलने के बाद कम से कम 10,000 लोगों के प्रभावित क्षेत्रों से बाहर निकाला गया है। 
विदित हो कि मंगलवार को 19 जलतोपों के साथ 4,000 अग्निशमन कर्मियों की टुकड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया था। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से लगी आग में अब तक तकरीबन 12 अग्निशमन कर्मी घायल हो गए हैं और धुआं से 15 अधिकारी प्रभावित हो चुके हैं। 
इस भीषण आग के चपेट में भूमध्यसागरीय तट पर स्थित कॉर्सिका द्वीप के करीब 4,000 हेक्टेयर (15 वर्ग मील) का इलाका आ गया है। तेज हवाओं और सूखे जंगलों ने इस आग को और प्रबल बना दिया है। फ्रांस सरकार ने यूरोपीय संघ से दो अतिरिक्त अग्निशमन विमानो की मांग की है। इटली ने तुरंत फ्रांस का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS