ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इजरायल अल-अक्सा मस्जिद से हटाएगा मेटल डिटेक्टर
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2017 2:54:16 PM
इजरायल अल-अक्सा मस्जिद से हटाएगा मेटल डिटेक्टर

यरूशलेम, (हि.स.)। पवित्र स्थल के निकट यहां किए गए सुरक्षा इंतजाम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अल-अक्सा मस्जिद के प्रवेश द्वार पर लगाए गए मेटल डिटेक्टर को हटाने का फैसला लिया गया है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है कि सुरक्षा कैबिनेट ने चौकसी से संबंधित सुरक्षा संस्थानों की सलाह मान ली। अब मेटल डिटेक्टर की जगह सुरक्षा में चौकसी के लिए संभवत: सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि मक्का और मदीना के बाद मुसलमानों के तीसरे सबसे पवित्र स्थल अल-अक्सा मस्जिद के प्रवेश द्वार पर इजराइल ने मेटल डिटेक्टर लगा दिया था। गत 14 जुलाई को यरूशलेम में दो इजरायली पुलिसवालों की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद इजरायल ने यह कदम उठाया था। 
अल-अक्सा मस्जिद में मिटल डिटेक्टर लगाए जाने के बाद से भड़की हिंसा में अब तक कई इजराइली और फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। उसके इस कदम की पूरी दुनिया में निंदा की जा रही थी। इसको देखते हुए संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद को भी बैठक बुलानी पड़ी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS