ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने डोकलाम में भारत-चीन गतिरोध पर जताई चिंता
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 4:02:10 PM
अमेरिका ने डोकलाम में भारत-चीन गतिरोध पर जताई चिंता

वाशिंगटन, (हि.स.)। सिक्किम सेक्टर स्थित भारत-चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध को लेकर अमेरिका ने चिंता जताई है और कहा है कि दोनों देशों को मिलकर शांति व्यवस्था के लिए रास्ते निकालने की कोशिश करनी चाहिए। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।


विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ मैं जानती हूं कि अमेरिका मौजूदा स्थिति को देखते हुए चिंतित है।” वह भारत और चीन के बीच सिक्किम सेक्टर में एक महीने से ज्यादा समय से फैले गतिरोध से जुड़े सवालों का जवाब दे रही थीं।
नौअर्ट ने आगे कहा, “हमारा मानना है कि दोनों ही पक्षों को साथ काम करके शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए कुछ बेहतर रास्ते निकालने की कोशिश करनी चाहिए।”

विदित हो कि चीन और भारत के बीच सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में गतिरोध चल रहा है। यहां भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों द्वारा किए जा रहे सड़क निर्माण को गत 16 जून को रोक दिया था। दोका ला इस क्षेत्र का भारतीय नाम है। भूटान इस क्षेत्र को डोकलाम के रूप में पहचान देता है, वहीं, चीन इसे दोंगलांग क्षेत्र का हिस्सा बताता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS