ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटिश जोड़ा ने अंटार्कटिक में रचाई शादी
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 3:46:05 PM
ब्रिटिश जोड़ा ने अंटार्कटिक में रचाई शादी

लंदन, (हि.स.)। ध्रुवों पर काम करने वाले दो गाइड्स ब्रिटिश आर्कटिक टेरिटरी (बीएटी) में शादी रचाने वाला पहला जोड़ा बन गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, टॉम सिल्वेस्टर और जूली बॉम ने अंटार्कटिक प्रायद्वीप के पश्चिम में एडिलेड द्वीप स्थित रॉदेरा रिसर्च स्टेशन पर शादी रचा ली है। दुल्हान जूली बॉम का शादी का जोड़ा नारंगी रंग का था जो एक पुराने टेंट से बनाया गया था। शादी के समय समारोह स्थल पर तापमान शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस (15 फ़ॉरेनहाइट) नीचे था। शादी में रिसर्च स्टेशन से 20 मेहमान शामिल हुए जो उस टीम का हिस्सा हैं जो अंटार्कटिक की सर्दियों में स्टेशन की देखभाल करते हैं।
विदित हो कि जूली और टॉम पिछले 11 साल से साथ हैं। वे पहली बार वेल्स में मिले थे। तीन साल पहले उनकी सगाई हुई थी। सिल्वेस्टर शेफ़ील्ड के रहनेवाले हैं और बॉम का जन्म बर्मिंघम में हुआ था। वह फ़िलहाल स्टैफ़र्डशर के यॉक्साल में रहती हैं।
सिल्वेस्टर ने कहा, "अंटार्कटिक बेहद ख़ूबसूरत जगह है और हमने यहां पर कई अच्छे दोस्त बनाए हैं। शादी के लिए इससे बेहतर कोई और जगह हो ही नहीं सकती थी।"
दुल्हन बॉम का कहना हैं, "बीते दस सालों से मैं और टॉम साथ काम कर रहे हैं और दुनिया भर में घूम रहे हैं। अंटार्कटिक में शादी करना, ऐसा लग रहा है कि जैसे यह सबसे ख़ूबसूरत है।" शादी के लिए सिल्वेस्टर ने रिसर्च स्टेशन पर ही मशीन पर पीतल की अंगूठियां बनाईं। शादी का समारोह का आयोजन स्टेशन लीडर और बीएटी के मजिस्ट्रेट पॉल सैमवेज़ की अध्यक्षता में हुआ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS