ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने आइएस के ख़िलाफ़ शुरू किया अभियान
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2017 3:28:28 PM
पाकिस्तान ने आइएस के ख़िलाफ़ शुरू किया अभियान

इस्लामाबाद, (हि.स.)। पाकिस्तानी सेना ने कथित इस्लामिक स्टेट (आइएस) के ख़िलाफ़ अफ़ग़ानिस्तान सीमा से सटे उत्तर पश्चिम के इलाके में एक बड़ा अभियान शुरू किया है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों ने अफ़ग़ानिस्तान के भीतर अपनी पकड़ बढ़ा ली है और उन्हें अपना प्रभाव बढ़ाने से रोकने की ज़रूरत है।
उन्होंने कहा कि वायुसेना के समर्थन से चलाए जा रहे ''ख़ैबर 4'' नाम के अभियान के तहत ख़ैबर एजेंसी की राजगल घाटी के पहाड़ी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
विदित हो कि पाकिस्तान ने इससे पहले अपनी ज़मीन पर इस्लामिक स्टेट की मौजूदगी से इनकार किया था। लेकिन अफ़गानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के बढ़ते प्रभाव ने पाकिस्तान की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि पिछले दो सालों में आइएस ने पाकिस्तान में कई बार हमले करने का दावा किया है।
सेना के प्रवक्ता लफ्टिनेंट जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने कहा है, "यह अभियान जरूरी था, क्योंकि आइएस ने वहां पर अपनी जगह बना ली है और हमें राजगल घाटी के रास्ते पाकिस्तानी इलाके में आ रहे उसके असर को रोकना है।"
जनरल गफ़ूर ने कहा कि इस इलाके में आइएस में शामिल लोगों में से अधिकतर पहले अफ़ग़ान और पाकिस्तानी तालिबान के सदस्य रह चुके हैं। लेकिन उन्होंने एक बार फिर पाकिसतान में उनकी मौजूदगी से इन्कार किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS