ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
‘आतंक से मिलकर लड़ने पर मजबूत होगा भारत-अमेरिका संबंध’
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2017 4:13:12 PM
‘आतंक से मिलकर लड़ने पर मजबूत होगा भारत-अमेरिका संबंध’

 न्यूयॉर्क, (हि.स.)। आतंकवाद से मिलकर निपटने से भारत और अमेरिका के बीच संबंधों में और मजबूती आएगी। ये बातें अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहीं।

अमेरिका की हिंदू सांसद गबार्ड ने कहा कि सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई भारत और अमेरिका की साझेदारी के महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। दोनों देशों की सेना के बीच संपर्क और सैन्य अभ्यास अन्य साझेदार से अधिक हुए हैं और यह बढ़ता जा रहा है। गबार्ड फिक्की-आइफा ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित कर रही थीं। वह अमेरिकी संसद के कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन-अमेरिकंस की सह अध्यक्ष हैं। 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली मुलाकात को लेकर वाशिंगटन में काफी उत्साह था। यह दोनों देशों के बीच केवल राजनीतिक मोर्चे पर ही नहीं, बल्कि आर्थिक, तकनीक, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में भी दोस्ती को लेकर भी उत्साह था। गबार्ड ने कहा कि अमेरिकी राज्य हवाई और भारतीय राज्य गोवा के बीच सहयोग की जल्द घोषणा की जाएगी। दोनों ही राज्यों में आर्थिक, कृषि और शिक्षा के क्षेत्र में काफी समानताएं हैं।
इस अवसर पर अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना ने कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और संयुक्त राष्ट्र समेत अन्य वैश्विक मंचों पर सहयोग जरूरी है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को ऐतिहासिक बताया। अमेरिका की रक्षा उप सहायक मंत्री (दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया) कारा एबरक्रोंबी ने कहा कि भारत और अमेरिका बीच रक्षा संबंध की दिशा सकारात्मक है। लेकिन दोनों देशों के नौकरशाहों के बीच रक्षा व्यापार के मुद्दे पर अच्छी तरह सहयोग नहीं हो पा रहा है। इस मामले में भारत और अमेरिका को मिलकर काम करने की जरूरत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS