ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दबाव के आगे नहीं झुकेंगे एफबीआई के नए निदेशक
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2017 3:10:37 PM
दबाव के आगे नहीं झुकेंगे एफबीआई के नए निदेशक

वाशिंगटन,  (हि.स.)। अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी संघीय जांच ब्यूरो (एफ़बीआई) के नए निदेशक क्रिस्टोफर रे ने किसी दबाव के आगे नहीं झुकने की बात कही है। उन्होंने कह कि अगर गैर कानूनी काम करने के लिए उनके उपर दबाव डाला गया तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रे ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप मामले की जांच को किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ लक्षित नहीं मानते हैं, जैसा राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है।
उन्होंने इस मामले की विशेष जांच कर रहे एफ़बीआई के पूर्व निदेशक रॉबर्ट मुलर के बारे में कहा, "मैं नहीं मानता का मुलर निशाना बनाकर यह जांच कर रहे हैं।"
50 वर्षीय रे ने संसदीय समिति के सामने सुनवाई में कहा कि अगर राष्ट्रपति ट्रंप उनसे कुछ भी ग़ैरक़ानूनी करने को कहते हैं तो वह पद छोड़ देंगे।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने 9 मई को जेम्स कोमी को एफ़बीआई के निदेशक पद से बर्खास्त कर दिया था। ट्रंप ने कोमी को 'रूसी' करार दिया था। इस कदम का वॉशिंगटन में काफ़ी विरोध भी हुआ था।
हालांकि, इसके बावजूद एफ़बीआई की जांच रुकी नहीं। 18 मई को न्याय विभाग ने पूर्व एफ़बीआई निदेशक रॉबर्ट मुलर को इस मामले की जांच के लिए विशेष वकील के रूप में नियुक्त किया।
इससे पहले, राष्ट्रपति ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया, "राजनीतिक इतिहास में निशाना बनाकर की जाने वाली यह सबसे बड़ी जांच है. दुखद।"
रे ने कहा, "जो कोई भी यह सोचता है कि एफ़बीआई निदेशक के रूप में मैं हाथ पीछे खीचूंग तो निश्चित तौर पर वे मुझे नहीं जानते हैं।" रे ने मुलर की जांच का समर्थन के लिए अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिर की। उन्होंने आगे कहा, "मैं कभी भी ऐसा नहीं होने दूंगा कि एफ़बीआई का काम तथ्यों, क़ानून और न्याय की हद से परे हटकर हो।"
संसदीय समिति ने जब रे से राष्ट्रपति ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनल्ड ट्रंप जूनियर के ईमेल के बारे में पूछा, जिनमें रूसी वकील से मिलने की बात सामने आई थी। इस पर रे ने कहा कि उन्हें इन ईमेल की कोई जानकारी नहीं है।
रे ने कहा, "मेरी वफ़ादारी संविधान, क़ानून और एफ़बीआई के मिशन प्रति है और किसी ने भी मुझे इस प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की वफ़ादारी निभाने की कसम नहीं दिलाई है।"

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS