ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में आतंकी के वित्त पोषण का दोषी पाया गया एक भारती
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 3:17:00 PM
अमेरिका में आतंकी के वित्त पोषण का दोषी पाया गया एक भारती

वाशिंगटन,  (हि.स.)। अमेरिका में एक भारतीय शख्स को अलकायदा के एक प्रमुख नेता को आर्थिक मदद देने के आरोप में दोषी ठहराया गया है। उसने एक जिला न्यायाधीश के अपहरण और हत्या करने की साजिश भी रची थी। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

अधिकारियों के अनुसार, उक्त व्यक्ति अलकायदा को अमेरिकी सेना और एक न्यायाधीश के खिलाफ हिंसक जिहाद के लिए वित्तीय व अन्य सहयोग दे रहा था।

न्यायिक विभाग की ओर से कहा गया है कि याह्या फारुक मोहम्मद (39) साल 2008 में एक अमेरिकी नागरिक से शादी की थी। फारुक आहियो स्टेट विश्वविद्यालय में साल 2002 से 2004 के बीच इंजीनियरिंग का स्टूडेंट था। उसके साथ तीन और अभियुक्त हैं, जिनमें उसका भाई इब्राहिम मोहम्मद और दो अमेरिकी नागरिक- आसिफ अहमद सलीम और सुल्तान रूम सलीम शामिल हैं। दोनों अमेरिकी नागरिक भाई हैं। फारुक को 27 साल जेल और निर्वासन की सजा मिल सकती है।
कार्यवाहक सहायक अटार्नी जनरल डाना जे बोनटे ने कहा, “अभियुक्त ने अनवर अल-अवलाकी की हिंसक जिहाद की अपील पर वित्तीय मदद करने करने की साजिश की थी या वित्तीय मदद प्रदान की थी।”

फारुक के अलावा बाकी तीन अभियुक्तों को दोषी नहीं पाया गया है। मामला अभी लंबित है। फारुक पर आरोप था कि उसने स्वीकार किया है कि उसने और उसके साथी अनवर अल-अवलाकी को डॉलर, उपकरण और अन्य सहायता देने के लिए यमन जाने की योजना बनाई थी। अनवर को यह मदद इराक, अफगानिस्तान और पूरे विश्व में हिंसक जिंहाद फैलाने के लिए की जानी थी।

अदालती दस्तावेजों के अनुसार, अनवर को साल 2010 में वैश्विक आतंकी घोषित किया गया था।उसकी पहचान अरब प्रायद्वीप में अल-कायदा के प्रमुख नेता के तौर पर की गई थी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS