ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने जी-20 सम्मेलन को बताया अत्याधिक सफल
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2017 2:13:48 PM
ट्रंप ने जी-20 सम्मेलन को बताया अत्याधिक सफल

 हैम्बर्ग,  (हि.स.)। जी- 20 सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन के मुद्दा पर अमेरिका के अलग-थलग पड़ने के बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शिखर सम्मेलन को अत्याधिक सफल बताया। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

बीबीसी के अनुसार एक संयुक्त बयान में 18 देशों और यूरोपीय संघ के नेताओं ने पेरिस जलवायु समझौते पर अमेरिका के निर्णय को मान्यता दे दी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जी -20 के अन्य सदस्य "अपरिवर्तनीय समझौते" के लिए प्रतिबद्ध रहें।
विदित हो कि पेरिस जलवायु समझौता पर गतिरोध बना हुआ था, लेकिन सम्मेलन के आखिरि दिन इस मुद्दे पर बातचीत हुई और आम सहमति भी बन गई। इसके बाद एक संयुक्त बयान जारी किया गया।
बयान में यह भी कहा गया है कि, अमेरिका "अन्य देशों के साथ मिलकर, जीवाश्म ईंधन के और अधिक कुशलतापूर्वक इस्तेमाल करने के प्रयास में मदद करेगा।" उल्लेखनीय है कि ग्लोबल वार्मिंग को कम करने के लिए पेरिस जलवायु समझौता एक सुनियोजित प्रयास है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS