ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मलाला युसुफजई ने ट्विटर पर की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 8/7/2017 12:01:55 PM
मलाला युसुफजई ने ट्विटर पर की शुरुआत

ओटावा, (हि.स.)। नोबेल पुरुस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ट्विटर पर अपनी शुरूआत कर दी है। पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला ने ट्विटर के माध्यम से लोगों से लड़कियों की शिक्षा के लिए जारी उनके अभियान में सहयोग करने का आह्वान किया है।
बीबीसी के अनुसार, 19 वर्षीय मलाला अब तक की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरुस्कार विजेता हैं। मलाला ने अपने पहले ट्वीट में बताया कि उनकी स्कूल की पढ़ाई का आज अखिरी दिन है। इस मौके को उन्होंने एक 'कड़वा और मीठा' क्षण बताया।
उन्होंने लिखा कि इस दिन उन्हें उन करोड़ों लड़कियों की याद आ रही है जिन्हें कभी भी स्कूल जाने को नहीं मिल पाएगा। 
विदित हो कि मलाला केवल 11 साल की थीं जब उन्होंने पहली बार लड़कियों की शिक्षा को लेकर ब्लॉग लिखना शुरू किया था। अक्टूबर 2012 में, जब 15 साल की थीं, तब तालिबान ने उन पर ब्लॉग लिखने को लेकर जानलेवा हमला किया था| इसके बाद सारी दुनिया में उनका नाम और उनकी लड़ाई की कहानी सुर्खियां बन गयीं।
हमले में घायल मलाला को ब्रिटेन लाया गया जहां इलाज के बाद उनकी जान बच सकी और वो तब से ब्रिटेन में ही पढ़ाई कर रही थीं।
उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कियों की शिक्षा में मदद करने का आह्वान किया। साथ ही मलाला ने ये भी कहा कि आने वाले महीनों में वे दुनियाभर में अभियान चलाएंगी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS