ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप-पुतिन के बीच होगी मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2017 3:19:19 PM
जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप-पुतिन के बीच होगी मुलाकात

हैम्बर्ग (जर्मनी),  (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन शुक्रवार को हैम्बर्ग में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान पहली बार एक दूसरे के साथ रू-ब-रू होंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, दोनों देशों के नेताओं ने कहा है कि वे सीरिया, यूक्रेन समस्या और कथित तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर संबंधों में आई खटास को दूर करना चाहते हैं।
रूसी मीडिया के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक की मुलाकात होने वाली है,जबकि अन्य रिपोर्टों के मुताबिक, यह मुलाकात लगभग 30 मिनट की ही होगी।
विदित हो कि जलवायु परिवर्तन और व्यापार संरक्षण को लेकर हैम्बर्ग में जी-20 सम्मेलन स्थल के निकट प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मियों के बीच संघर्ष हुआ जिसमें करीब 76 पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। वहीं शुक्रवार को दोपहर तक और जन रैलियां होने की आशंका जाताई जा रही हैं। गौरतलब है कि जलवायु परिवर्तन और व्यापार के मुद्दे पर दुनिया के नेता बंटे हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को ट्रंप ने पोलैंड की राजधानी वारसा में एक जन सभा को संबोधित करते हुए सीरिया और यूक्रेन के मुद्दे पर रूस को खूब खरी खोटी सुनाई थी और उसे नसीहत भी दी थी।
उन्होंने कहा कि मॉस्को को सीरिया और ईरान के शासकों का समर्थन करना बंद देना चाहिए और जिम्मेदार देशों के समुदाय में शामिल होना जाना चाहिए। राष्ट्रपति ट्रंप ने रूस से ‘आम शत्रुओं के खिलाफ लड़ाई और सभ्यता की रक्षा में’ शामिल होने का आग्रह किया था।
हालांकि क्रेमलिन टिप्पणी को खारिज कर दिया है। लेकिन रूसी राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के बीच गलतफहमियां दूर करने के लिए ट्रंप और पुतिन के बीच संभावित मुलाकात महत्वपूर्ण है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS