ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
नार्थ कोरिया का मिसाइल परीक्षण दुनिया के लिए खतरा : अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2017 1:04:28 PM
नार्थ कोरिया का मिसाइल परीक्षण दुनिया के लिए खतरा : अमेरिका

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिका ने उत्तर कोरिया द्वारा किए गए इंटरकॉन्टिनेन्टल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की पुष्टि करते हुए कहा है कि यह परीक्षण अमेरिका ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए एक खतरा है। यह टेस्ट मंगलवार को उत्तर कोरिया ने जापान सागर में किया था। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स तिलेर्सन ने इस बारे में एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका उत्तर कोरिया के इंटरकॉन्टिनेन्टल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की कड़ी निन्दा करता है। यह परीक्षण अमेरिका ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए एक नया खतरा है। रेक्स ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका कभी भी परमाणु से लैस उत्तर कोरिया को स्वीकार नहीं करेगा।

विदित हो कि मंगलवार को उत्तर कोरिया ने कहा था कि उसने पहली बार एक इंटरकॉन्टिनेन्टल बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि उत्तर कोरिया अब अलास्का तक मिसाइल हमला कर सकता है। वहीं मिसाइल विशेषज्ञों का कहना है कि इसका निशाना सटीक नहीं हो सकता है। 

उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट की सूचना के आने के कुछ ही घंटे बाद अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार 5 जुलाई को बंद कमरे में 15 सदस्यों वाली परिषद की एक बैठक होगी। रेक्स ने जोर दिया कि इस वैश्विक खतरे को रोकने के लिए वैश्विक कार्रवाई किया जाना जरूरी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS