ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश के कपड़ा कारखाने में बॉयलर विस्फोट, 10 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 3:02:41 PM
बांग्लादेश के कपड़ा कारखाने में बॉयलर विस्फोट, 10 की मौत

ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश के कपड़ा कारखानें में एक बॉयलर विस्फोट में 10 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए। अग्निशमन अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि, यह कारखाना दुनिया के सबसे बड़े कपड़ा उत्पादकों में से एक है। यह घटना उनके लिए दुर्भाग्यपुर्ण है। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना राजधानी ढाका के बाहरी इलाके बांग्लादेशी कंपनी मल्टीफैब्स लिमिटेड के संयत्र में सोमवार देर से हुई।
इसकी वेबसाइट के मुताबिक फर्म ने स्वीडन, डेनमार्क, जर्मनी, रूस, स्पेन, नीदरलैंड और ब्रिटेन में लिटिलवुड, ब्रिटेन की सबसे पुरानी खुदरा ब्रांडों में से एक को अपनी बने हुए कपड़े उपलब्ध कराता है। अग्निशमन सेवा अधिकारी पलाश चंद्र मोडक ने कहा, "विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई और एक की अस्पताल में मौत हो गयी।"
कंपनी के मुताबिक, संयंत्र अच्छी तरह से काम कर रहा था और जर्मनी से खरीदे जाने वाले बॉयलर को सिर्फ सर्विसिंग की गई थी। रमजान के मुस्लिम पवित्र महीने के अंत में ईद अवधि के लिए कारखाने 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। इसे मंगलवार से संचालन फिर से शुरू करने के लिए तैयार किया जा रहा था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS