ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण चीन सागर में देखा गया अमेरिकी युद्धपोत
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2017 8:06:08 PM
दक्षिण चीन सागर में देखा गया अमेरिकी युद्धपोत

बीजिंग, (हि.स.)। चीन ने अमेरिका पर अपनी सीमा में घुसपैठ का आरोप लगाया है। दक्षिण चीन सागर के विवादित भूमि पार्सल आइसलैंड में अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस स्टेथम को देखा गया है, जो चीन की सीमा नियम का उल्लंघन है। 

 
अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस स्टेथम दक्षिण चीन सागर के पार्सल आइसलैंड के ट्रिटोन आइसलैंड में 12 मील भीतर घुस गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सत्ता संभालने के बाद इस तरह की यह दूसरा ऑपरेशन है। 
 
पार्सल आइसलैंड पर चीन का कब्जा 1974 में वियतनाम को हराने के बाद स्वतः हो गया था। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने बताया कि अमेरिका का इस तरह हमारी सीमा में घुसना हमारी सीमा सुरक्षा नियमों के विरुद्ध है। ऐसा कोई भी कदम जो चीन की सुरक्षा व संप्रभुता के विरुद्ध हो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अमेरिका का ऐसा आचरण भड़काउ और शांति भंग करने वाला है। 
गौरतलब है कि यह वाकया अमेरिकी राष्ट्रपति के चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बात करने के कुछ ही देर बाद की है। निश्चित है कि इससे दोनों देशों के मध्य तनाव और बढ़ेगा।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS