ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया को ''करारा जवाब'' देने का समय आ गया है: ट्रंप
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2017 12:21:29 PM
उत्तर कोरिया को ''करारा जवाब'' देने का समय आ गया है: ट्रंप

 वाशिंगटन, (हि.स.)। उत्तर कोरिया और अमरिका के बीच की रणनीति नाकाम होती रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया को अब 'करारा जवाब' देने का समय आ गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक साझा प्रेस कांफ्रेंस में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन के साथ ट्रंप ने कहा कि दोनों देश मिलकर एक बर्बर और गैर जिम्मेदार शासन के खतरे का सामना कर रहे हैं। साथ ही ट्रंप ने उत्तर कोरिया से जल्दी सही रास्ते पर आने का आह्वान भी किया है। वहीं, मून जे इन ने कहा है कि उत्तर कोरियाई नेताओं से वार्ता करते रहना जरूरी है। साथ ही दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने कहा है कि उनका देश अपनी सुरक्षा के लिए हर संभव सुधार लागू करता रहेगा और अपनी रक्षात्मक शक्ति को बढ़ाता रहेगा।

व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि 'उत्तर कोरिया को लेकर सब्र खत्म हो रहा है।' उन्होंनें कहा कि उत्तर कोरिया के खतरे से अपने और सहयोगी देशों के नागरिकों को बचाने के लिए अमरीका उत्तर कोरिया और जापान के अलावा अन्य सहयोगी देशों के साथ मिलकर राजनयिक, सुरक्षा और आर्थिक उपायों पर काम कर रहा है। अमरीका ने उत्तर कोरिया के काले धन के वैध करने के आरोप में चीन के एक बैंक पर प्रतिबंध भी लगाए हैं जिसका चीन ने कड़ा जवाब दिया है। चीनी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा है कि अमरीका दोनों देशों के बीच सहयोग को नुकसान पहुंचा रहा है। अमरिका अपने गलत कदम रोक ले।
अमरीका ने पलटवार करते हुए कहा है कि ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रमों में जा रहे धन को रोकने के लिए लगाए गए हैं। एक चीनी जहाजरानी कंपनी और दो चीनी नागरिकों पर भी ये प्रतिबंध लगे हैं। अमरीका के वित्त मंत्री स्टीवन मनूशिन ने कहा है, 'हम उत्तर कोरिया में जा रहे पैसों का पीछा करेंगें और उसे कोरिया में जाने से रोकेंगे।' अमरीका उत्तर कोरिया पर कार्रवाई के लिए चीन पर दबाव बनाने की कोशिशें भी कर रहा है। दोनों राष्ट्रपतियों की बातचीत में उत्तर कोरिया का मुद्दा ही शीर्ष प्राथमिकता रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS