ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
यूके सांसदों के ईमेल हैक हुए
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 6:55:57 PM
यूके सांसदों के ईमेल हैक हुए

 लंदन, (हिस)। यूके की संसद के सदस्यों के सरकारी ईमेल हैक हुए हैं। हैकर्स ने यूके के सांसदों के ईमेल के पासवर्ड हैक किए और ईमेल में मौजूद जानकारियों को पढ़ा। ईमेल हैक होने का पता चलते ही सरकारी एजेंसियों ने जांच शुरु कर दी। जिसके बाद सभी सांसदों ने अपने ईमेल अकाउंट का संचालन कुछ समय के लिए रोक दिया। वहीं यूके संसद के हाउस ऑफ कामंस के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए घटना की पुष्टि तो की है, लेकिन इसे हैंकिंग मानने से इंकार किया है। 

इस पूरे प्रकरण पर हाउस ऑफ कामंस के प्रवक्ता ने दो बयान जारी किए। एक बयान में उन्होंने सांसदों के ईमेल अकाउंट हैक होने की घटना की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह के अंत तक सांसदों के ईमेल अकाउंटस का संचालन रोक दिया गया है। प्रवक्ता ने इस बात से इंकार किया कि ये कोई हैंकिंग थी। उन्होंने बताया कि आईटी विभाग द्वारा कुछ विशेष कार्य के चलते सांसदों के ईमेल के पासवर्ड को हासिल किया गया था। जिससे ये संदेश गया कि सांसदों के ईमेल हैक हुए हैं। 
सरकारी सूत्रों के मुताबिक लंदन के समयानुसार शनिवार को पता चला कि किसी ने यूके सांसदों के लिए बने संसदीय ईमेल प्रणाली में घुसपैठ की है। साथ ही कई संसद सदस्यों के ईमेल के पासवर्ड भी अनाधिकृत रूप से हासिल कर लिए गए हैं। लेकिन बाद में सरकारी प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए स्थिति स्पष्ट की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS