ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को पता चलती है हमारी ताकत: मोदी
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 2:53:07 PM
सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को पता चलती है हमारी ताकत: मोदी

 वाशिंगटन, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने विदेशी दौरे के दूसरे पड़ाव पर अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय नागरिकों को संबोधित करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान के साथ चीन को भी चेताया। उन्होंने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को हमारी ताकत का पता चलता है। जबकि, सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर किसी भी देश ने कोई सवाल नहीं उठाया है। यह जानकारी मीडिया से मिली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी ने कहा कि अगर दुनिया चाहती तो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा सकती थी, हमें कठघरे में खड़ा कर सकती थी हमारी अलोचना करती, लेकिन इतने बड़े कदम पर किसी ने कोई सवाल नहीं उठाया। पाकिस्तान की चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ उसी देश ने सवाल उठाए, जिसको इसे भुगतना पड़ा था। साथ ही यह भी कहा कि हमने समझा दिया कि हम शांति-प्रिय लोग हैं। हम अंतरराष्ट्रीय कानून से बंधे हुए हैं। हम वैश्विक व्यवस्था को तहसनहस नहीं करते हैं, इसको हमारी कमजोरी न समझा जाए।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से ठीक पहले पीएम मोदी ने यह बयान देकर आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले जब हम दुनिया को आतंकवाद के बारे में समझाते थे, तो समझ में नहीं आता था। अब आतंकवाद ने खुद दुनिया को इसके बारे में समझा दिया है। आज दुनिया को आतंकवाद की परिभाषा समझानी नहीं पड़ती है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS