ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप और कतर के अमीर ने सऊदी के नए प्रिंस को दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 3:07:39 PM
ट्रंप और कतर के अमीर ने सऊदी के नए प्रिंस को दी बधाई

 रियाद, (हि.स.)। सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज ने बुधवार को अपने भतीजे मोहम्मद बिन नायफ को बर्खास्त कर अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को प्रिंस बना दिया, जिससे स्पष्ट हो गया है कि अब्दुलअजीज के बाद सऊदी अरब के अगले शाह सलमान होंगे। तल्ख़ रिश्तों के बाद भी कतर के अमीर ने सऊदी के नए प्रिंस को बधाई दी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी सऊदी अरब के नए क्राउन प्रिंस को बधाई दी है। वाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है, 'राष्ट्रपति और क्राउन प्रिंस मिड्ल ईस्ट में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के अपने साझे लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए गहरे सहयोग को लेकर प्रतिबद्ध हैं।'
समाचार एजेंसी एसपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, नायफ (57) को शाह के अगले उत्तराधिकारी तथा आंतरिक मंत्रालय से हटा दिया गया। उन्हें नए क्राउन प्रिंस के मातहत रहना होगा।
प्रिंस नायफ कई वर्षों तक देश के सुरक्षा प्रमुख रहे और इस्लामिक आतंकवादियों के खिलाफ अपने कठोर रुख के लिए जाने जाते हैं। सऊदी अरब में अल कायदा के नेटवर्क को ध्वस्त करने को लेकर देशवासी तथा विदेशी सहयोगी उनका बेहद आदर करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS