ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जस्टर होंगे भारत में अमेरिका के नए राजदूत : वाइट हाउस
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 10:15:17 AM
जस्टर होंगे भारत में अमेरिका के नए राजदूत : वाइट हाउस

 वॉशिंगटन,  (हि.स.)| वाइट हाउस के अनुसार अमेरिका राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के सहयोगी केनिथ आई जस्टर का नई दिल्ली में अमेरिका का अगला राजदूत नियुक्त होना तय है। अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मामलों पर अमेरिकी राष्ट्रपति के उप सहायक और उनके राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उप निदेशक 62 वर्षीय जस्टर नामित होंगे और सीनेट से मंजूरी मिलने पर रिचर्ड वर्मा का स्थान लेंगे।

वाइट हाउस की उप प्रवक्ता लिंजी ई वाल्टर्स ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, 'बहुत अधिक योग्य होने के कारण केनिथ जस्टर को भारत का राजदूत बनाया जा रहा है।' 'वाशिंगटन पोस्ट' ने आज सबसे पहले इससे जुड़ी खबर प्रकाशित की थी।

वाल्टर्स ने कहा, 'केन का वाइट हाउस में राष्ट्रपति समेत सभी लोगों से प्रगाढ़ और सकारात्मक संबंध है।'

अमेरिका में भारतीय मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ऐशली टेलिस ने इस कदम का स्वागत किया है। हालांकि इस संबंध में अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसे लेकर वाइट हाउस की पुष्टि से सभी तरह की अटकलों पर विराम लग गया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS