ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कांग्रेस के उप चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवारों को मिली जीत
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 4:31:44 PM
कांग्रेस के उप चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवारों को मिली जीत

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिकी कांग्रेस के उप चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवार कैरेन हैंडेल नेअपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेट उम्म्दवार को पराजित कर जॉर्जिया की अटलांटा सीट जीत ली। यह चुनाव काफी अहम था, क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गिरती लोकप्रियता के बीच अमेरिका में इसे एक तरह से जनमत संग्रह माना जा रहा था। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, कैरेन ने 53 प्रतिशत मत बटोर कर अटलांटा सीट पर रिपब्लिकन का कब्जा बरकरार रखा, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट उम्मीदवार जोन ओसोफ को 47 प्रतिशत मत मिले। विदित हो कि टॉम प्राइस के स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी। कैरेन ने 23 अंकों की बढ़त के साथ यह चुनाव जीता है।
उधर दक्षिणी कैरोलिना में भी रिपब्लिकन उम्मीदवार राल्फ नॉरमैन को जीत हासिल हुई है। उन्होंने डेमोक्रेट उम्मीदवार आर्ची पारनेल को पराजित किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है और कहा है उन्हें उन लोगों पर गर्व है।
उल्लेखनीय है कि जॉर्जिया की सीट रिपब्लिकन का ग़ढ़ माना जाता है। लेकिन ट्रंप की घटती लोकप्रियता के बीच डेमोक्रेट उम्मीदवार को जीत की उम्मीद थी। यह उप चुनाव अमेरिकी कांग्रेस के चुनावी इतिहास में सबसे महंगी साबित हुई है, क्योंकि उम्मीदवारों ने 5 करोड़ 60 लाख डॉलर खर्च किए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS