ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
संसद में महारनी के उदघाटन भाषण में छाया रहेगा ब्रेक्सिट
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 4:22:06 PM
संसद में महारनी के उदघाटन भाषण में छाया रहेगा ब्रेक्सिट

लंदन, (हि.स.)। ब्रिटेन की नई संसद में महारानी एलिजाबेथ-दो के उद्घाटन भाषण से पहले प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने विधायी कार्यक्रमों को तैयार करने के क्रम में विनम्रता और दृढ़ता से काम करने का संकल्प लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि ब्रेक्सिट महारानी के भाषण में छाया रहेगा। यह जानकारी बुधवार को मीडिया से मिली।
ऐसा प्रतीत होता है कि महारानी के भाषण में ब्रेक्सिट छाया रहेगा, क्योंकि ब्रेक्सिट वार्ता दा साल चलेगी। यह भी उम्मीद की जा रही है कि भाषण में घरेलू हिंसा रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों और कार बीमा का मुद्दा भी शामिल होगा। उल्लेखनीय है कि संसद में बहुमत के लिए कंजर्वेटिव पार्टी डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी के साथ शर्तों पर अभी बात चातचीत कर ही रही है, लेकिन इससे पहले महारानी संसद में अपना उद्घाटन भाषण दे देंगी। बहरहाल मे सरकार अभी अल्पमत में है इसलिए लगता है कि सरकार अपने चुनावी वादों को कुछ कम कर देंगी या अभिभाषण में जगह नहीं देगी।
बीबीसी अनुसार, डीयूपी ने चेतावनी दी है कि यह मान कर नहीं चला जाए कि वह सरकार के साथ रहेगी, लेकिन अगले सप्ताह जब महारानी के अभिभाषण पर मतदान होगा तो वह सरकार का समर्थन करेगी। महारानी का उद्घाटन भाषण संसदीय कैलेंडर में मुख्य औपचारिक कार्यमक्रम के रूप में दर्ज होता है। भाषण सरकार लिखती है और महारानी सिर्फ पढ़ती हैं। इस बार यह कार्यक्रम थोड़ा हटकर होगा, क्योंकि पुरानी काफी औपचारिकताएं निभाए जाने के साथ महारानी सामान्य पोशाक पहनने की जगह ‘डे ड्रेस’ पहनेंगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS