ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान पर ट्रंप की टेडी नजर
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 6:39:15 PM
पाकिस्तान पर ट्रंप की टेडी नजर

 वाशिंगटन,  (हि.स.)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी पाकिस्तान के खिलाफ दृष्टिकोण बदल गया है। वह वहां आतंक के सुरक्षित ठिकानों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने के मूड में हैं और ऐसे आतंकी ठिकानों को निशाना बना सकते हैं जो पड़ोसी देश अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम दे रहे हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी इस बारे में अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। वे पाकिस्तान पर शिकंजा कसने के लिए कई कदमों पर विचार कर रहे हैं जिनमें ड्रोन हमलों की संख्या बढ़ाना या पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक मदद को रोकना शामिल हैं। इसके अलावा गैर नाटो सहयोगियों में पाकिस्तान का दर्जा घटाने पर भी विचार चल रहा है।

हालांकि ट्रंप प्रशासन के कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जिन्हें इन कदमों की सफलता पर संदेह है। उनका कहना है कि पाकिस्तान से उसके यहां चल रहे आतंकवाद पर अंकुश लगवाने के लिए अमेरिका की पूर्ववर्ती सरकारें भी कोशिश करती रही हैं, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी। इन अधिकारियों का मानना है कि आज अमेरिका के रिश्ते पाकिस्तान के धुर विरोधी भारत के साथ पहले की तुलना में काफी अच्छे हैं। ऐसे में अमेरिकी कोशिशें ज्यादा सफल होंगी इसपर संदेह है।

 

हालांकि ट्रंप प्रशासन की ओर से आधिकारिक रूप से इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा जा रहा है। पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप ने इस मुद्दे पर सिर्फ इतना कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लगातार सहयोगी बने हुए हैं और एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS