ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नकली आत्मघाती बेल्ट बांधकर आए थे लंदन ब्रिज के हमलावर
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 11:17:56 AM
नकली आत्मघाती बेल्ट बांधकर आए थे लंदन ब्रिज के हमलावर

 लंदन, (हि.स.)। लंदन ब्रिज हमले की जांच कर रही टीम ने एक नया खुलासा करते हुए कहा कि उन तीन हमलावरों ने अपने शरीर से पानी की प्लास्टिक की बोतलों से बनी नकली आत्मघाती बेल्ट पहल रखी थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद आतंकी लोगों के बीच दहसत या फिर डर फैलाने की योजना के तहत ऐसा किया होगा। इनमें एक हमलावर पाकिस्तानी मूल का था।

जांच टीम का नेतृत्व कर रहे मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह की तरकीब पहले कभी ब्रिटेन में नहीं देखी थी। कमांडर डीन हेडन ने कहा कि मैने ब्रिटेन में यह तरकीब पहले कभी नहीं देखी। जहां आतंकवादी अपने शरीर में नकली विस्फोटक बांध कर अधिकतम दहशत पैदा करते हों। जिस किसी ने उस रात उन्हें देखा होगा, उन्हें यह असली ही लगा होगा।
उन्होंने कहा कि बेल्ट के पीछे की असली वजह का अंदाजा लगाना मुश्किल है। लेकिन उनका इरादा बंधक बनाने या एक रक्षात्मक रणनीति में इसका इस्तेमाल करने की रही होगी। गौरतलब है कि तीन जून को हुए लंदन ब्रिज हमले में आठ लोग मारे गए थे। जिसके बाद तीन आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS