ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जापान के तट पर कमर्शियल कंटेनर से टकराया अमेरिकी युद्धपोत
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 4:33:06 PM
जापान के तट पर कमर्शियल कंटेनर से टकराया अमेरिकी युद्धपोत

 टोक्यो, (हि.स.)। अमेरिकी नौसेना का एक युद्धपोत शुक्रवार देर रात को जापान के तट पर एक व्यावसायिक जहाज से टकरा गया। जापान के कोस्टगार्ड ने कहा है कि घटना के बाद से अमेरिकी युद्धपोत के सात क्रू सदस्य गायब हैं, जबकि एक सदस्य घायल है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाइडेड मिसाइल विध्वंसक यूएसएस फिट्जगेराल्ड और व्यावसायिक जहाज एसीएक्स क्रिस्टल के बीच टक्कर शुक्रवार को देर रात 2.30 बजे के करीब जापान के योकोसुका के दक्षिण पश्चिम तट पर हुई। अमेरिकी नौसेना के मुताबिक कोस्टगार्ड दुर्घटना की गंभीरता का पता लगाने में जुटे हैं। हालांकि अमेरिकी नौसेना का यह भी कहना है कि जापान हेलिकॉप्टर की मदद से एक नौसैनिक को बचाने में मदद कर रहा है। इससे पता चलता है कि दोनों जहाजों के बीच टक्कर काफी जोरदार रही। इसकी वजह से नौसैनिकों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए सतह पर ले जाया गया है।
इससे पहले ट्विटर पर जारी किए गए अपने बयान में अमेरिका के नौसेना प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्ड्सन ने कहा, 'जैसे ही ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिलती है, हम निश्चित रूप से फिट्जगेराल्ड फैमिली के साथ शेयर करेंगे।'
जापान मीडिया के अनुसार, अमेरिकी युद्धपोत को जबरदस्त नुकसान हुआ है। जहाज के कंट्रोल टॉवर के आगे का हिस्सा बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त हुआ है। दूसरी ओर एसीएक्स क्रिस्टल को बहुत कम नुकसान हुआ है। अमेरिकी नौसेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों जहाजों के टकराने की वजह से हुई क्षति के चलते फिट्जगेराल्ड में पानी भर गया। 154 मीटर लंबे फिट्जगेराल्ड की तैनाती योकोसुका में है। यह टोकियो और योकोहामा के दक्षिण में है और यह प्रशांत महासागर और जापान सागर में अपनी सेवाएं देता है। मरीन ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक एसीएक्स क्रिस्टल 222 मीटर लंबा कॉमर्शियल कंटेनर जहाज है, जो टोकियो जा रहा था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS