ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सइबर हमले के पीछे उ.कोरियाई : एनसीएससी
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 7:13:36 PM
सइबर हमले के पीछे उ.कोरियाई : एनसीएससी

लंदन, (हि.स.)। पिछले महीने रैनसम वेयर वायरस से ब्रिटिश एनएचएस समेत दुनिभर में कई संस्थानों के कंप्यूटरों की फाइलें को लॉक करने और फिरौती मांगने की करतूत उत्तर कोरिया की थी। ऐसा ब्रिटिश सुरक्षा अधिकारियों का मानना है। 

बीबीसी के अनुसार, ब्रिटेन के राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र (एनसीएससी) के अधिकारियों का मानना है कि ‘लाजरस’ नाम के हैकिंग संगठन ने यह हमला किया था। ऐसा माना जाता है कि इसी संगठन ने साल 2014 में सोनी पिक्चर्स को निशाना बनाया था। सोनी के कंप्यूटरों को उस समय हैक किया गया जब कंपनी अपनी फिल्म को रिलीज करने की योजना बना रही थी। उक्त फिल्म में उत्तर कोरियाई नेता सेठ रोगेन के बारे में कटाक्ष किया गया था। इस हैक के बाद फिल्म की रिलीज सीमित हो गई थी।
इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि बैंकों से पैसे की चोरी में भी इसी संगठन का हाथ था। विदित हो कि एनसीएससी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछले महीने हुए हैकिंग की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि वाना क्राई नाम से मशहूर रैनसमवेयर वायरस से दुनिया भर में कई संस्थानों के कंप्यूटर हैक किए गए थे, लेकिन ब्रिटेन में खासतौर पर एनएचएस सबसे अधिक प्रभावित हुआ था। हालांकि यह हैकिंग संगठन उत्तर कोरिया में स्थित है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इसे वहां के नेतृत्व से निर्देश मिलता है या नहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS