ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नवाज शरीफ अब भी हैं अरबपति
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 7:07:56 PM
नवाज शरीफ अब भी हैं अरबपति

 इस्लामाबाद, (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की संपत्ति में कमी जरूर हुई है, लेकिन उनका अरबपति का दर्जा अब भी बरकरार है। वह देश के सर्वाधिक धनी सांसदों में से एक हैं। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

साल 2016 में नवाज की घोषित संपत्ति के ब्योरे के अनुसार, वह 1.72 अरब रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। पनामा पेपर लीक विवाद के बावजूद शरीफ को अपने पुत्र हुसैन से लगातार बड़ी मात्रा में धन मिल रहा है। हुसैन सउदी अरब में कारोबार करते हैं। इस मामले में सत्तारूढ़ परिवार जांच का सामना कर रहा है।
पाकिस्तान निर्वाचन आयोग की ओर से जारी सांसदों की संपत्ति संबंधी ब्योरे के अनुसार, प्रधानमंत्री के पास 2012 में 26.16 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, लेकिन 2013 में यह छह गुना बढ़कर 1.82 अरब रुपये हो गई जो प्रधानमंत्री के रूप में उनकी तीसरी पारी का पहला साल था। इससे वह पहली बार घोषित अरबपति बन गए।
समाचार पत्र डॉन के अनुसार, साल 2014 में उनकी संपत्ति दो अरब रुपये के आंकड़े को पार कर गई, लेकिन 2015 में यह थोड़ी घटकर 1.96 अरब रुपये हो गई। वर्ष 2011 में शरीफ के पास 16.6 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, लेकिन 30 जून, 2016 को समाप्त हुए वित्त वर्ष में उनकी संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई और यह घटकर 1.72 अरब रुपये के आंकड़े पर आ गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS