ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
रूसी हमले में बगदादी के मारे जाने की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 5:25:32 PM
रूसी हमले में बगदादी के मारे जाने की आशंका

 मॉस्को, (हि.स.)। सीरिया में रूसी हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना बगदादी के मारे जाने की आशंका है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस सूचना की जांच भी कर रही है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि गत 28 मई को किए गए रूस के हवाई हमले में आइएस के सरगना अबू बक्र अल बगदादी और उसके करीब 330 लड़ाके मारे गए थे।
मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया कि उत्तरी सीरिया में आइएस की कथित राजधानी रक्का में उसके सैन्य परिषद की बैठक को लक्षित कर हमले किए गए थे। हालांकि बगदादी के मारे जाने की पहले भी कई बार खबर आ चुकी है, लेकिन इस बार सूचना सही या नहीं यह जांच से ही पता चलेगा।
इस बीच अमेरिकी गठबंधन सेना के नेतृत्व कर रहे कर्नल जॉन डोरियन ने कहा है कि बगदादी के मारे जाने की पुष्टि अमेरिका नहीं कर सकता है। इस संबंध में सीरिया सरकार की अधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है। 
उधर, रूस की सरकारी समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने रूसी रक्षा मंत्रालय के एक बयान के हवाले से कहा है कि रक्का में आयोजित सैन्य परिषद की बैठक में आईएस के 30 कमांडर और करीब 300 लड़ाके मौजूद थे। इसके अलावा विभिन्न सूत्रों से भी इस बात की पुष्टि की गई है कि उस बैठक में बगदादी भी उपस्थित था, इसलिए माना जाता है कि रूसी हमले में बगदादी भी मारा गया।
वैसे पिछले कुछ दिनों से बगदादी के बारे में कोई पता नहीं चल रहा है। माना जाता है कि साल 2016 में अमेरिका नेतृत्व में अभियान शुरू होने से पहले बगदादी मोसूल में रहता था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS