ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सर्बिया में होंगी समलैंगिक महिला प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 1:41:02 PM
सर्बिया में होंगी समलैंगिक महिला प्रधानमंत्री

 बेलग्रेड,  (हि.स.)। सर्बिया के राष्ट्रपति ने एक समलैंगिक महिला को देश की नई प्रधानमंत्री नामित किया है। रूढ़िवादी देश माने जाने वाले सर्बिया में एक समलैंगिक महिला को प्रधानमंत्री चुना जाना एक बड़ा ऐतिहासिक कदम माना जा रहा है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

बीबीसी के अनुसार, नए राष्ट्रपति एलेक्ज़ेंडर वूचिच ने एना ब्रनबिच को अपनी प्रधानमंत्री चुना है। अब राष्ट्रपति के इस निर्णय पर संसद की मुहर लगनी है, लेकिन संसद का अनुमोदन मात्र एक औपचारिकता ही है, क्योंकि, सत्ताधारी पार्टी और उसके समर्थक दलों के पास भारी बहुमत है।
विदित हो कि अब से कुछ साल पहले सर्बिया में किसी समलैंगिक का इस पद पर नियुक्त होना कल्पना से परे था। लेकिन यूरोपीय संघ की सदस्यता मिलने की उम्मीद कर रहा सर्बिया इसे सहिष्णुता के सबूत के तौर पर भी पेश कर सकता है।
हालांकि एना ब्रनाबिच को लेकर विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। सत्ताधारी गठबंधन में एक छोटी पार्टी यूनीफ़ाइड सर्बिया के नेता ड्रागान मारकोविच का कहना है कि वह ब्रनाबिच को अपनी प्रधानमंत्री नहीं मानते हैं।
उल्लेखनीय है कि ब्रनाविच के अलावा आयरलैंड के नए प्रधानमंत्री लियो वराडकर और लक्ज़मबर्ग के प्रधानमंत्री ज़ेवियर बेटेल भी समलैंगिक हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS