ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने कतर से किया 12 अरब डॉलर का रक्षा सौदा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 7:13:41 PM
अमेरिका ने कतर से किया 12 अरब डॉलर का रक्षा सौदा

 दोहा, (हि.स.)। खाड़ी क्षेत्र में जारी कतर संकट के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ी चाल चलकर पूरी दुनिया को हतप्रभ कर दया है। एक तरफ उन्होंने कतर पर पड़ोसी मुस्लिम देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंध का भी श्रेय ले लिया और लगे हाथों पीड़ित देश के साथ 12 अरब डॉलर के एफ-16 फाइटर जेट बेचने का करार कर सबका चौंका भी दिया है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कतर पर आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाया था, लेकिन इस फैसले ने सऊदी अरब समेत खाड़ी देशों को हैरान कर दिया है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के साथ 110 अरब डॉलर के हथियार करार पर हस्ताक्षर किए थे। दरअसल, खाड़ी क्षेत्र में अमेरिका सबसे बड़ा सैन्य ठिकाना कतर में है, जिसको डोनाल्ड ट्रंप बनाए रखना चाहते हैं।
कतर न्यूज एजेंसी के मुताबिक बुधवार को वाशिंगटन में कतर के रक्षामंत्री खालिद अल अत्तिया और उनके अमेरिकी समकक्ष जिम मैटिस के बीच यह सौदा हुआ। इसके बाद कतर के रक्षामंत्री ने कहा कि यह समझौता दर्शाता है कि हिंसक कट्टरपंथ से निपटने और क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए कतर अपने दोस्त और सहयोगी अमेरिका के साथ सामरिक सहयोग बढ़ा रहा है। उन्होंने इसे अमेरिका के साथ रक्षा सहयोग का विस्तार करार दिया और कहा कि । कतर अपने दोस्त अमेरिका के साथ साझा सैन्य सहयोग जारी रखेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS