ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ग्वाटेमाला में भूकम्प के झटके, पांच लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 3:21:26 PM
ग्वाटेमाला में भूकम्प के झटके, पांच लोगों की मौत

 ग्वाटेमाला सिटी, (हि.स.)। ग्वाटेमाला और दक्षिणी मेक्सिको में 6.9 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए। भूकम्प इतना शक्तिशाली था कि कई मकान ध्वस्त हो गए, जिसमें दबने से पांच लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप आने के तुरंत बाद बिजली चली गई और कई मकान भी ढहे।

इंस्टिट्यूट ऑफ सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र सैन मार्कोस में ग्वाटेमाला सिटी से करीब 156 किलोमीटर (97 मील) की दूरी पर था। ग्वाटेमाला के नेशनल को-ऑर्डिनेटर फॉर डिजास्टर रिडक्शने ने बताया कि बुधवार को राजधानी समेत पूरे देश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही पड़ोसी मेक्सिको में भी भूकंप का असर देखने को मिला। 
भूकम्प के बाद शुरुआती जानकारी में सिर्फ दो लोगों की मौत की सूचना थी, लेकिन फिर भूकंप के दौरान तीन और लोगों का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इंस्टिट्यूट ऑफ सिस्मोलॉजी के प्रवक्ता जूलियो सांचेज ने कहा कि इस भूकंप के कुछ ही मिनटों के बाद मेक्सिको के सीमावर्ती क्षेत्र में भूकंप बाद के झटके महसूस किए गए जिनकी तीव्रता 5.6 थी। मेक्सिको के चियापास में 11 लोग घायल हो गये जिनका इलाज किया जा रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS