ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
डेमोक्रेट सांसदों ने किया ट्रंप के खिलाफ मुकदमा
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 4:59:31 PM
डेमोक्रेट सांसदों ने किया ट्रंप के खिलाफ मुकदमा

 वाशिंगटन, (हि.स.)। व्यापार के जरिए विदेशी सरकारों से धन भुगतान लेने पर अमेरिकी कांग्रेस के करीब दो सौ सांसदों ने एकजुट होकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा किया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

सांसदों ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कांग्रेस की अनुमति के बिना विदेशों से धन लेकर संविधान की परिलब्धि शर्तों का उल्लंघन किया है। उनका कहना है कि इसको लेकर पहली बार बड़ी संख्या में सांसदों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमा किया है। विदित हो कि इस मुद्दे पर सरकारी अधिकारी और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी ट्रंप के खिलाफ मुकदमा कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मैरीलैंड की सरकार और कोलंबिया के जिले ने सोमवार को ट्रंप के खिलाफ केस दायर किया था। लेकिन ह्वाइट हाउस ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। ह्वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि महान्यायवादी के मुकदमे के पीछे विभाजनकारी राजनीति हो सकती है।
बीबीसी के अनुसार, हाल में सांसदों की ओर से किए गए मुकदमे पर न्याय विभाग ने कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन इससे पहले कहा था कि निजी तौर पर ष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमा करना असंविधानिक है। गौरतलब है कि कम से कम 30 सीनेटर और 166 प्रतिनिधि सभा के सदस्यों ने इस मुकदमे में शामिल हैं।
सांसद जॉन कोनियर्स ने समाचार एजेंसी रॉयटर से कहा, “ करीब 25 देशों में राष्ट्रपति ट्रंप के हितों के टकराव हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि वह अपने राष्ट्रपति पद का दुरुपयोग अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। हमलोग ऐसा मजे लेने या साझेदारी के लिए नहीं कर रहे हैं, बल्कि ट्रंप ने हमलोगों के लिए इसके सिवा कोई और विकल्प नहीं छोड़ा है। ”
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS