ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश में भूस्खलन, 134 लोग मरे
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 1:39:17 PM
बांग्लादेश में भूस्खलन, 134 लोग मरे

ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश में भारी वर्षा के कारण जगह-जगह हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है और पहाड़ी क्षेत्र में कई घर मिट्टी और कीचड़ में दब गए हैं। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, मंगलवार की सुबह दक्षिण पूर्वी बांग्लादेश के तीन जिलों में लगातार तीन दिनों से हो रही वर्षा के कारण भूस्खलन हुए जिसमें 134 लोगों की मौत हो गई। इनमें रंगमति में 98, चटगांव में 30 और बंदरबन में 6 लोगों की मौत हुई है। 
बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि निकाले गए शवों में चार सेना के जवानों के भी शव शामिल हैं, जबकि सेना के एक अन्य जवान का अभी तक कोई पता नहीं है। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि तलाशी अभियान जारी है और कई लोग अब भी लापता हैं।
प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर से कहा कि खराब मौसम के कारण राहत और बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है और दूरस्थ इलाकों में अधिकारियों को पहुंचने में देर हो रही है।
इससे पहले बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन और राहत मंत्री मोफाजल हुसैन चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चार हजार लोगों को 16 शरणार्थी शिविरों में पहुंचा दिया गया है। विदित हो कि बांग्लादेश के दक्षिण पूर्वी इलाकों में अभी वर्ष हो रही है जिससे भूस्खलन की आशंका बनी हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS