ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इराक में इफ़्तार का खाना खाकर सैकड़ों लोग हुए बीमार, दो की मौत
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 11:14:20 AM
इराक में इफ़्तार का खाना खाकर सैकड़ों लोग हुए बीमार, दो की मौत

 बगदाद, (हि.स.)। इराक के शरणार्थी शिविर में आयोजित एक इफ़्तार के दौरान विषाक्त भोजन खाने से सैकड़ों लोगों के बीमार हो गए थे। जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई। 

इराकी संसद के सदस्य जाहिद अल-खातोनी ने कहा कि अल-खजीर-2 के शरणार्थी कैंप में सोमवार को मोसुल के 900 विस्थापित लोगों को कतर के एक मानवतावादी संगठन के द्वारा रमजान का भोजन दिया गया था, जिसे खाने के बाद लोग बीमार हो गए। 
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्वायत्त कुर्दिश इलाके की संस्था के अधिकारियों ने विषाक्त भोजन के स्रोत का पता लगाने के लिए खोजबीन शुरू की है। समाचार एजेंसी रूदाव के मुताबिक, भोजन मे बीन्स, चिकन और दही थी, जिसे इरबिल के एक रेस्तरां में तैयार किया गया था और कतर के संगठन द्वारा शिविर में लाया गया था। 
क्षेत्रीय राजधानी इरबिल के गवर्नर नोजाद हादी ने मंगलवार को कहा कि कतर के संगठन के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शहर और आसपास के गांवों से भागने वाले लोगों के लिए मोसुल क्षेत्र में यूएनएचसीआर द्वारा निर्मित यह 13 कैंपों में से एक है। 
उल्लेखनीय है कि मूसल और आसपास के गांवों से विस्थापित होने वाले लोगों के लिए संयुक्त राष्ट्र ने ऐसे 13 शरणार्थी शिविर बनाए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS