ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश में तेज बारिश व भूस्खलन से 107 लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 11:12:07 AM
बांग्लादेश में तेज बारिश व भूस्खलन से 107 लोगों की मौत

 ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश में तेज बारिश के कारण दक्षिण-पूर्व इलाकों में जबरदस्त भूस्खलन हो रहा है । बीबीसी में छपी खबर के अनुसार यहां मरने वाली की संख्या बड़कर 107 हो गई है। बांग्लादेश में अधिकारियों ने बताया है कि मरने वालों में पांच सैनिक भी शामिल हैं। पहले मरने वालों का आंकड़ा 60 थी जो अब बड़कर 107 हो गई है। इन इलाकों से दूरसंचार में बाधा और बिजली गुल होने की वजह से स्थानीय लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख रियाज़ अहमद ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया, हम अभी भी भूस्खलन प्रभावित कई जगहों पर नहीं पहुंच पाए हैं। बारिश रुकेगी तब नुकसान की तस्वीर साफ होगी और राहत कार्य जोर-शोर से शुरू हो पाएगा।
मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है। उधर, ढाका में बाढ़ के अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS