ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
फ्रांस और ब्रिटेन ने ऐंटी टेरर प्लान की घोषणा की
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 11:06:22 AM
फ्रांस और ब्रिटेन ने ऐंटी टेरर प्लान की घोषणा की

 पैरिस, (हि.स.)| फ्रांस और ब्रिटेन के राष्ट्र प्रमुखों ने आज सोशल मीडिया के मध्यम से चरमपंथ फैलाने के मामले पर अंकुश लगाने के लिए एक आतंक विरोधी कार्य योजना की घोषणा की। पैरिस में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे से बातचीत के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने कहा कि दोनों देशों के बीच इस बात को लेकर सहमति बनी कि सोशल नेटवर्क्स की मदद से आतंकी प्रॉपेगैंडा पर काबू पाने में मदद नहीं मिल रही है।

मैक्रों ने बताया कि मैनचेस्टर और लंदन में आतंकी हमलों के बाद दोनों देशों ने आतंक को रोकने के लिए 'बहुत ही ठोस' ऐक्शन प्लान पर काम किया है। उन्होंने कहा कि जिन चीजों पर ज्यादा जोर दिया जाएगा, उनमें से एक इंटरनेट पर 'नफरत और आतंकवाद' को भड़काने की रोकथाम अहम है।
मे ने कहा कि वह और मैक्रों इस बात को लेकर सहमत हुए कि ऑनलाइन आतंकी खतरे से निपटने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन और फ्रांस की मुहिम का मकसद रहेगा कि इंटरनेट को चरमपंथी सामग्री को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल नहीं होने दिया जाए। मे ने कहा कि ब्रिटिश सरकार पहले से ही चरमपंथी सामग्री और जहरीला प्रॉपेगैंडा को रोकने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा, 'लेकिन हम जानते हैं कि बहुत कुछ करना है। आज हम घोषणा कर सकते हैं कि यूके और फ्रांस संगठनों को अपने नेटवर्क्स से नुकसान पहुंचाने वाली सामग्री हटाने के लिए उनको अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने और इस दिशा में कुछ ज्यादा काम करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।'
अगर टेक कंपनियां अस्वीकार्य सामग्री को हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं करती हैं तो उनके खिलाफ कानूनी जुर्माना लगाने की संभावना पर भी गौर किया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS