ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं मैक्रों, कम मतदान पर पूर्व प्रधानमंत्री एलन जूप ने जताई चिंता
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2017 2:52:33 PM
बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं मैक्रों, कम मतदान पर पूर्व प्रधानमंत्री एलन जूप ने जताई चिंता

 पेरिस,  (हि.स.)। फ्रांस के मतदाताओं ने राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की पार्टी को संसदीय बहुमत की राह पर अग्रसर कर दिया है। लेकिन पहले चरण के मतदान में कम संख्या में मतदाताओं का शामिल होना चिंता का विषय है। ऐसा फ्रांस के कुछ नेताओॆं का मानना है। दक्षिणपंथी रिपब्लिकन के पूर्व प्रधानमंत्री एलन जूप ने कहा कि बड़ी संख्या में मतदाताओं का चुनाव से दूर रहना चुनाव से कोफ्त की स्थिति है और मैक्रों को मिली जबरदस्त जीत लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं होगा। 

बोरडॉक्स के मेयर ने रिपब्लिकन मतदाताओं से रविवार को बड़ी संख्या में बाहर निकलने का आह्वान करते हुए कहा, एक ही पार्टी के लोग संसद में अधिक से अधिक हों यह लोकतंत्रीय बहस के लिहाज से कभी अच्छी नहीं होती। ऐसे में उन्होंने अधिक से अधिक मतदाताओं को घर से बाहर निकलने का आह्वान किया।
सरकार के प्रवक्ता क्रिस्टोफर कास्टनर ने स्वीकार किया कि 49 फीसदी मतदान इस तरह के चुनाव में बीते छह दशक में सबसे कम हैं और यह चुनाव की नाकामी है। उन्होंने कहा कि मैक्रों की टीम को उन लोगों तक पहुंचना होगा जिन्होंने चुनाव से दूरी बनाए रखी है।
अनुमानों में दिखाया गया कि मैक्रों अपनी मध्यमार्गी क्रांति को विस्तार दे रहे हैं। उनकी रिपब्लिक (रिपब्लिक ऑन द मूव) पार्टी और उसकी सहयोगी मोदेम रविवार के दूसरे चरण में 577 सदस्यीय नेशनल असेंबली की 400 से 445 के बीच सीटें जीत सकती हैं। यह आंकडा मैक्रों को संसद में 60 साल में अब तक का सबसे भारी बहुमत देगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS