ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश का राजनयिक अमेरिका में गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2017 2:00:39 PM
बांग्लादेश का राजनयिक अमेरिका में गिरफ्तार

 न्यूयॉर्क,  (हि.स.)। बांग्लादेश के एक राजनयिक को श्रम तस्करी और घरेलू नौकर पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
बांग्लादेश की वेबसाइट बीडी न्यूज24 के अनुसार, न्यूयॉर्क पुलिस ने बांग्लादेशी राजनयिक को क्वीन्स में अपने परिवार के लिए एक घरेलू नौकर को बिना पैसे दिए काम कराने और कई बार उसकी पिटाई करने के आरोप में गिरफतार किया है।
 
अभियोजकों का कहना है कि बांग्लादेश के उप वाणिज्य दूत शाहेदुल इस्लाम (45) को सोमवार को चोरी, श्रम तस्करी और मारपीट के आरोप में अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 50,000 डॉलर के बांड भरने या 25,000 डॉलर नगद जमा करने पर जमानत देने का आदेश दिया। 
 
न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के महावाणिज्य दूत शमीम अहसान और अन्य सहयोगियों व संबंधियों ने शाहेदुल के लिए बांड भारने हेतु 50,000 डॉलर की व्यवस्था की, लेकिन उन्हें जमानत पर रिहा होने में 24 घंटे के समय लगेंगे। 
 
समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अगर शाहेदुल पर आरोप सिद्ध हो गए तो उन्हें 15 साल की सजा हो सकती है। विदित हो कि शहेदुल ने एक बांग्लादेशी मोहम्मद अमीन को घरेलू काम करने के लिए साल 2012 और 2013 के बीच न्यूयॉर्क लाए थे। लेकिन अमेरिका पहुंचने के बाद राजनयिक ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया और 18 घंटों तक काम करने के लिए बाध्य किया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS