ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ईरान ने 6 विमानों में रसद सामग्री भर कर कतर भेजा
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 4:02:38 PM
ईरान ने 6 विमानों में रसद सामग्री भर कर कतर भेजा

 तेहरान, (हि.स.)। प्रतिबंधों के कारण कतर में खाने पीने की चीजें और अन्य जरूरत के सामानों की भयानक कमी हो गई है और वहां के आम लोग काफी परेशान हैं। इस संकट की घड़ी में ईरान ने उसकी ओर सहयोग का हाथ बढ़ाया है। तेहरान से छह विमानों में रसद सामग्री भरकर रविवार को दोहा भेजा गया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ईरान एयर के प्रवक्ता शाहरोख नुसराबादी ने कहा कि खाड़ी देशों ने कतर के साथ हवाई और अन्य परिवहन संपर्क बंद कर दिया है जिसके बाद इर्रान ने यह कदम उठाया है। उन्होंने आगे कहा कि अभी तक छह विमानों में फल सब्जी और खाद्य सामग्री भरकर दोहा भेजा चुका है। प्रत्येक विमान में 90 टन सामान था।
प्रवक्ता ने कहा, “ जब तक मांग रहेगी, हम आपूर्ति करते रहेंगे।’’ हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि यह सामान सहायता है या कतर ने आयात किया है। समाचार एजेंसी तस्निम ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा कि ईरानी बंदरगाह से 350 टन खाद्यान्न के साथ तीन जहाज कतर रवाना होने वाले ईरान का दय्यार बंदरगाह कतर के सबसे नजदीक है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS