ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
फ्रांस में मैक्रों की पार्टी को बड़ी जीत मिलने की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 1:15:58 PM
फ्रांस में मैक्रों की पार्टी को बड़ी जीत मिलने की संभावना

 पेरिस, (हि.स.)। फ्रांस के संसदी चुनाव में राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों की मध्यम मार्गी पार्टी को भारी बहुमत मिलने की उम्मीद है। यह संभावना रविवार को देश में पहले चरण के हुए संसदीय चुनावों के लिए मतदान के बाद एग्जिट पोल के नतीजों में जताई गई है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पहले चरण के मतदान के बाद एक्ज़िट पोल के नतीजों में मैक्रों की पार्टी 'रिपब्लिक ऑन द मूव' को 577 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 400 से अधिक सीटें मिलने का दावा किया गया है। पूर्वनुमानों में बताया गया है कि मैक्रों की पार्टी को पहले चरण में 30 फ़ीसदी से अधिक वोट मिल सकते हैं। विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी को 21 और धुर दक्षिणपंथी ली पेन के नेशनल फ्रंट को 13 फीसदी मत मिलने की उम्मीद है।
उल्लेखनीय है कि मैक्रों की पार्टी को अस्तित्व में आए अभी एक साल ही हुआ है और उसके कई उम्मीदवारों को राजनीति का बहुत कम या बिल्कुल भी अनुभव नहीं है। लेकिन देश की जनता केवल राष्ट्रपति मैक्रों की छवि के आधार पर उनका समर्थन कर रही है। संसदीय चुनावों के दूसरे चरण का मतदान अगले रविवार को होगा।
हालांकि वोट डालने वालों की संख्या बहुत कम रही, लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इसकी वजह मैक्रों के प्रतिद्वंद्वियों के समर्थकों में हार की हताशा हो सकती है।
विदित हो कि संसद में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद ही 39 वर्षीय मैक्रों आर्थिक सुधार और सामाजिक क्षेत्र में निवेश की दिशा में कदम बढ़ा सकेंगे और देश को एक नई दिशा दे पाएंगे। एक्ज़िट पोल के नतीजों के बाद सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मतदाताओं ने दिखाया है कि वे अहम सुधारों पर तेज़ी से आगे बढ़ना चाहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS