ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
रेक्स टिलरसन की पैरवी पर कतर के खिलाफ प्रतिबंध में ढील की उम्मीद
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 5:00:10 PM
रेक्स टिलरसन की पैरवी पर कतर के खिलाफ प्रतिबंध में ढील की उम्मीद

 लॉस एंजेल्स, (हि.स.)। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के आग्रह पर सऊदी अरब, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात ने मानवीय अधिकारों के परिप्रेक्ष्य में पारिवारिक रिश्तों की खातिर कुछेक प्रतिबंधों में ढील दिए जाने पर सहमति जताई है। इस सन्दर्भ में सऊदी अरब, बहरीन और क़तर के बीच सीधी हॉट लाइन स्थापित की गई हैं ताकि वैवाहिक रिश्तों की डोर बंधी रहे। 

सऊदी अरब के नेतृत्व में बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात सहित छह देशों ने हाल ही में आतंकवादी संगठनों को आर्थिक मदद दिए जाने के विरोध में तत्काल आदेश से क़तर के साथ राजनयिक संबंध ख़त्म कर लिए थे। तत्पश्चात अरब देशों ने अगले 15 दिनों में क़तर के नागरिकों को देश छोड़े जाने के निर्देश भी जारी किए थे।
क़तर के बहरीन सहित अन्य इस्लामिक देशों के साथ रोटी-बेटी के संबंध हैं और प्रतिबंध के कारण पारिवारिक संपर्क टूट गए थे और हजारों परिवारों के रिश्ते टूटने के कगार पर आ गए थे। क़तर सहित इस्लामिक देशों में पैदा होने वाले बच्चों की नागरिकता पिता के नाम से तय होती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS