ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
डोनाल्ड ट्रंप ने कतर को आतंकवाद रोकने की दी चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 11:31:08 AM
डोनाल्ड ट्रंप ने कतर को आतंकवाद रोकने की दी चेतावनी

वॉशिंगटन, (हि.स.)| अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कतर ‘इतिहास में लंबे समय से’ आतंकवाद की फंडिंग करता आया है। उन्होंने इस छोटे से खाड़ी देश और ‘अन्य देशों’ से कहा कि वे आतंक की फंडिंग ‘तत्काल बंद’ करें। गौरतलब है कि इस मुद्दे पर ट्रंप लगातार अपने बयान बदलते रहे हैं।

रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ वाइट हाउस के रोज गार्डन में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा, ‘फंडिंग (आतंकवाद की) बंद करें, हिंसा का पाठ पढ़ाना बंद करें, हत्याएं करना बंद करें।’

ट्रंप ने आरोप लगाया कि आतंकवाद की सबसे ज्यादा फंडिंग कतर कर रहा है। ट्रंप की ये टिप्पणियां ऐसे समय आई हैं जब उनके शीर्ष राजनयिक रैक्स टिलरसन ने सउदी अरब और उसके अन्य क्षेत्रीय सहयोगियों से कतर के साथ गतिरोध में नरमी लाने का अनुरोध किया है और कहा है कि इससे क्षेत्र में अमेरिकी सेना की गतिविधियां तथा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है।

बहरीन, मिस्र, सउदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से संबंध खत्म कर लिए हैं और उस पर कट्टरपंथी समूहों का साथ देने का आरोप लगाया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS