ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लंदन : स्कॉटिश चर्च बना समलैंगिकों शादी की अनुमति देने वाला पहला चर्च
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 1:41:14 PM
लंदन : स्कॉटिश चर्च बना समलैंगिकों शादी की अनुमति देने वाला पहला चर्च

 लंदन,  (हि.स.)| स्कॉटिश इपिसकपल चर्च यूके का पहला ऐंग्लिकन चर्च बन गया है, जिसने चर्च में समलैंगिक जोड़े को शादी की अनुमति दे दी है। चर्च की आम सभा में वोट डाला गया कि शादी से संबंधित इसके धार्मिक कानून में बदलाव के प्रस्ताव को चर्च के सात डायसिस के पास चर्चा के लिए भेजा जाए। इस पर अगले साल की धर्मसभा में एक बार फिर वोटिंग होगी।

इसका यह मतलब हुआ कि किसी भी ऐंग्लिकन चर्च के गे क्रिस्चंस को स्कॉटिश इपिसकपल चर्च में शादी की अनुमति दी जा सकती है। इस प्रस्ताव के साथ ही एक सैद्धांतिक अनुच्छेद को हटा दिया जाएगा, जिसमें उल्लेख किया गया है कि शादी सिर्फ एक पुरुष और स्त्री के बीच ही हो सकती है। वैसे तो स्कॉटलैंड में समलैंगिकों को आपस में शादी करना 2014 से वैधानिक है लेकिन ज्यादातर चर्च इस तरह की शादियां कराने से मना कर देते थे।
आज धर्मसभा में हुए वोट में एक ही लिंग के लोगों के बीच शादी के प्रस्ताव का सात में से पांच पादरियों और 69 फीसदी धर्मगुरुओं ने समर्थन किया। इससे संकेत मिला है कि अगले साल इस मामले पर सकारात्मक वोटिंग होगी। अगर इस प्रस्ताव को पास कर दिया जाता है तो स्कॉटिश इपिस्कपल्स चर्च यूके का पहला बड़ा चर्च बन जाएगा जहां समलैंगिकों को चर्च में शादी करने की अनुमति मिल जाएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS