ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
फिलीपींस में हवाई हमले हुए जिहादियों पर, मारे गए सेना के 10 जवान
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 2:53:08 PM
फिलीपींस में हवाई हमले हुए जिहादियों पर, मारे गए सेना के 10 जवान

 मनीला, (हि.स.)। फिलीपींस के मरावी शहर से चरमपंथी विद्रोहियों को खदेड़ने के लिए चलाए जा रहे सैन्य अभियान के दौरान किए गए हवाई हमले में सरकारी सेना के दस जवान शहीद हो गए हैं और सात अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, रक्षा मंत्री ने गुरुवार को कहा कि इससे इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकियों को पराजित करने के प्रयासों को भारी झटका लगा है। 
दक्षिणी शहर मरावी के रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेजना ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वायु सेना के दो विमानों ने बम बरसाए जिनमें एक के बम निशाने पर जाकर गिरे, लेकिन दूसरे विमान के निशाने चूक गए। नतीजा हुआ कि सरकारी सेना के ही जवान मारे गए। उन्होंने कहा, “ यह हमारे जवानों के लिए काफी दुखद है। कहीं से गलती जरूर हुई है। चाहे यह गलती पायलट की है या फिर कोई नीचे से निर्देश दे रहा था। ”
विदित हो कि इससे पहले सेना और वायु सेना के तालमेल से जिहादियों को खदेड़ने के लिए हेलीकॉप्टर से रॉकेट हमले किए जाते थे। लेकिन बुधवार को पहली बार लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया जो प्रतिउत्पादक साबित हुआ। 
लोरेजना ने कहा कि सेना हवाई हमले बंद कर सकती है, क्योंकि चरपंथियों का छोटा समूह अधिक दिनों तक जवाबी हमले नहीं झेल सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS