ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
विमानों में लैपटॉप ले जाने पर पाबंदी लगाने के पक्ष में अमरीका
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 4:04:56 PM
विमानों में लैपटॉप ले जाने पर पाबंदी लगाने के पक्ष में अमरीका

वाशिंगटन, (हि.स.)। चरमपंथी ख़तरों मद्देनजर अमेरिकी अधिकारी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों के अपने साथ लैपटॉप रखने पर पाबंदी लगाने पर विचार कर रहे हैं। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

टीवी चैनल फॉक्स न्यूज के अनुसार, आंतरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख जॉन केली ने कहा है कि चरमपंथियों को किसी अमरीकी विमान को उड़ा देने का ख़याल बहुत ज़्यादा अच्छा लगता है और इसलिए यह ख़तरा वास्तविक है। उन्होंने ये बातें मैनचेस्टर हमले के बाद चरमपंथ से निपटने की कोशिश से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहीं।
विदित हो कि अमरीका ने पहले से ही आठ देशों से अमरीका आने-जाने वाले विमानों में लैपटॉप ले जाने पर पाबंदी लगाई हुई है जिनमें अधिकतर मध्य पूर्व के मुस्लिम देश हैं। वैसे दो हफ़्ते पहले अधिकारियों ने फ़ैसला किया कि इस पाबंदी को अमरीका और यूरोप के बीच उड़ने वाले विमानों पर लागू नहीं किया जाएगा। लेकिन लेकिन केली की टिप्पणी के बाद अमरीका के उस फ़ैसले को लेकर संदेह पैदा हो गया है।
केली ने कहा, “हम अभी भी ख़ुफ़िया जानकारियां हासिल कर रहे हैं। ख़तरा वाकई बड़ा है और यह किस ओर जा रहा है उसे देखते हुए मैं फ़ैसला करूंगा।” हालांकि हवाई सुरक्षा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि विमान के लगेज में बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जाने देने पर उनकी लिथियम बैटरी से आग लगने का ख़तरा कहीं ज़्यादा गंभीर है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS