ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में जोर शोर से चल रही है योग दिवस की तैयारियां
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 1:52:09 PM
अमेरिका में जोर शोर से चल रही है योग दिवस की तैयारियां

लास एंजेल्स, (हि.स.)। अमेरिका के विभिन्न बड़े शहरों में तृतीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। मुख्य शहरों में खास तौर पर शिकागो, सैन फ्रांसिस्को,आस्टिन और वाशिंगटन डीसी में इस कार्यक्र को बड़े पैमाने पर मनाए जाने की योजना है।

अमेरिका में भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास के सहयोग से प्रवासी भारतीयों में गुजराती, मराठी, तेलुगू और तमिल आदि समुदायों के साथ-साथ विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक और योग संगठनों की मदद ली जा रही है। इस योग दिवस पर विभिन्न केन्द्रों पर योगाभ्यास के अलावा नृत्य और संगीत के भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ये कार्यक्रम 17 जून से 25 जून तक आयोजित किए जाएंगे। मुख्य समारोहों के अलावा मन्दिरों और सामुदायिक केन्द्रों में भी योग कार्यक्रम का आयोजन होगा। 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के मध्य पश्चमी महानगर नैपिरविले ( शिकागो) में 24 जून, सैन फ्रांसिस्को में 25 जून, दक्षिण पश्चिम अमेरिका के टेक्सास स्थित आस्टिन में 17 जून और वाशिंगटन डीसी में 17 जून को योग दिवस मनाया जाएगा। भारतीय दूतावास इस बार योग दिवस के लिए भव्य तैयारी कर रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए संगीत और नृत्य में निपुण, खासकर अमेरिका में रह रहे प्रवासी भारतीयों को जोड़ा जा रहा है। 

भारत के राजदूत नवतेज सरना खुद इन समारोह की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इस अवसर पर अमेरिकी राज्यों के गवर्नरों और कांग्रेस के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS