ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सउदी सम्मेलन में नहीं बोल पाए थे नवाज , चर्चा गर्म
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 4:38:00 PM
सउदी सम्मेलन में नहीं बोल पाए थे नवाज , चर्चा गर्म

 इस्लामाबाद, (हि.स.)। सउदी अरब में आयोजित हुए अमरीका-अरब-इस्लामिक सम्मेलन में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को बोलने का मौक़ा नहीं मिला था। इसको लेकर पाकिस्तान में चर्चा का बाजार गर्म है। नतीजा है कि विदेश मंत्रालय को सफाई देनी पड़ी है। 

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफ़ीस ज़कारिया ने कहा कि सऊदी अरब के किंग सलमान ने प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ समेत दूसरे मुस्लिम देशों के नेताओं को अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलने पर खेद जताया है। उन्होंने कहा कि समय की कमी के कारण कई मुस्लिम देशों के नेताओं को इस सम्मेलन में बोलने का मौक़ा नहीं मिला।
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि 30 मुस्लिम देशों के नेताओं को समय की कमी के कारण बोलने नहीं दिया गया और उन देशों में पाकिस्तान भी था। उधर, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी के प्रमुख इमरान ख़ान ने कहा है कि सऊदी में पाकिस्तानी पीएम से जिस तरह का व्यवहार किया गया उससे पाकिस्तानियों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है।
विदित हो कि सऊदी दौरे में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की डोनल्ड ट्रंप से भी मुलाक़ात नहीं हो पाई थी। इस सम्मेलन को ट्रंप ने संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि कुछ देश आतंकवाद को वित्तीय मदद पहुंचा रहे हैं।आतंकवाद से पीड़ित देशों में ट्रंप ने भारत का भी नाम लिया था। लेकिन पाकिस्तान का नाम आतंकवाद से पीड़ित देशों में नहीं लिया। इसको लेकर भी लोग तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। इस पर भी जकारिया ने मनगढ़ंत सफाई दी है। इस शिखर सम्मेलन में नवाज़ शरीफ को बोलने का मौका नहीं मिलने पर पाकिस्तानी मीडिया, सोशल मीडिया और विपक्षी दलों ने विदेश नीति की विफलता करार दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS