ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
‘ मैनचेस्टर का हमलावर आईएस समर्थक ’
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2017 5:06:12 PM
‘ मैनचेस्टर का हमलावर आईएस समर्थक ’

मैनचेस्टर (इंगलैंड), (हि.स.)। ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में सोमवार को हुए हमले की जिम्मेवारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। आईएस ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा है कि गुट के एक समर्थक ने यह हमला किया। यह जानकारी बुधवार को मीउया रिपोर्ट से मिली।

लेकिन बीबीसी के अनुसार, ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि आत्मघाती हमलावर 22 साल का सलमान आबदी था। सलमान का परिवार लीबियाई मूल का बताया जा रहा है और उसका जन्म मैनचेस्टर में हुआ था। विदित हो कि मैनचेस्टर एरीना में एक पॉप कंसर्ट के बाद हुए ज़बरदस्त धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 59 लोग घायल हो गए थे।
इस बीच ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में और चरमपंथी हमलों की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में आधिकारिक चेतावनी का स्तर बढ़ा दिया गया है और पुलिस के साथ सुरक्षा में अब सैनिक भी तैनात रहेंगे।
प्रधानमंत्री मे ने कहा कि सोमवार को मैनचेस्टर एरीना के बाहर हुए हमले में एक से ज़्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि हमले के बाद पुलिस ने मैनचेस्टर शहर में छापेमारी की है और एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है। अब तक इस हमले में मारे गए लोगों में तीन लोगों की पहचान हुई है जिनमें आठ साल की सैफ़ी रोज़ रॉसोस, जॉर्जीना कैलेंडर और 28 साल के एटकिनसन शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS